website counter widget

राहुल ने दी कमलनाथ को मंजूरी, शाम तक ऐलान

0

मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार दोपहर कमलनाथ के नाम पर मुहर लगा दी। इससे पहले विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा गया था। आज शाम भोपाल में फिर से होने वाली विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नाम का औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुधवार शाम हुई बैठक में पर्यवेक्षक एके एंटोनी के सामने विधायक आरिफ अकील ने कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव का सज्जनसिंह वर्मा ने समर्थन किया था। इसके बाद विधायकों ने मुख्यमंत्री के लिए अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया था।

इसके बाद एके एंटोनी के साथ ही कमलनाथ और सिंधिया भी दिल्ली गए थे। दिल्ली में राहुल गांधी ने गुरुवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं से भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा की।

दोपहर तक भी मुख्यमंत्री के नाम पर पेंच फंसा रहा, लेकिन फिर वरिष्ठता को देखते हुए राहुल गांधी ने कमलनाथ के नाम पर मुहर लगा दी। अधिकतर विधायकों की भी यही राय थी, जिसका सम्मान राहुल गांधी ने रखा। कमलनाथ का नाम आलाकमान से तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की औपचारिक तैयारी कर रखी है। शाम 5 बजे भोपाल कार्यालय में  बैठक होगी, जिसमें सभी विधायक इस नाम का समर्थन करेंगे।

नेता, जिनके नाम सीएम की दौड़ में, पढ़िए पूरी खबर…

राकेशसिंह ने दिया इस्तीफा

राहुल के हाथ में पायलट और गहलोत की किस्मत

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.