गंजबासौदा में भाजपा पर बरसे राहुल

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को गंजबासौदा पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमीरों का कर्ज़ माफ किया तो किसानों का क्यों नहीं किया। आज हर प्रदेश में दो ही मुद्दे हैं, पहला युवाओं में बेरोज़गारी और दूसरा किसानों की हालत। मध्यप्रदेश की सच्चाई व्यापम है, लोग मारे गए और कोई कार्रवाई नहीं हुई। राहुल ने कहा कि खोखले शब्द और वादे सुनने हैं तो पीएम नरेंद्र मोदी और शिवराजसिंह के भाषण को सुन लीजिए। सच्चाई सुननी है तो मेरे भाषण सुनिए।

राहुल ने वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर हर ब्लॉक में खेतों के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवा देगी। कांग्रेस सरकार प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री का जाल बिछा देगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी फ्रांस गए तो उनके प्रतिनिधिमंडल में अनिल अंबानी भी जाते हैं। पता नहीं किससे बातचीत होती है। मोदीजी नया कांट्रेक्ट साइन करते हैं। एक दो नहीं 36 हवाई जहाज। हिंदुस्तान एयरोनाटिकल लिमिटेड को अलग करते हुए अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट दे दिया।

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मैं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑफिस गया और उनसे पूछा कि आपने सबसे अमीर लोगों का कर्ज़ माफ किया है, किसानों का नहीं। यदि आप अमीरों का कर्ज़ माफ कर सकते हैं तो किसानों का क्यों नहीं। आपने किसानों का ऋण माफ क्यों नहीं किया। इस पर पीएम मोदी ने चुप्पी साध ली, उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला। राहुल ने कहा कि अब मैं पीएम मोदी को जवाब देता हूं कि हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं है बल्कि कई लोग पैसा लेकर भाग गए।

राहुल के भाषण के मुख्य बिंदु

– जनता की जेब से पैसा निकलता है नीरव मोदी, अनिल अंबानी की जेब में जाता है।

– मध्यप्रदेश में परीक्षा नकल करके पास की जाती है।

– फ्रांस के राष्ट्रपति ने मीडिया के सामने कहा कि हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।

– यूपीए ने राफेल सस्ती दर पर खरीदने का करार किया था। मोदी सरकार ने ज्यादा कीमत में डील की।

Share.