मप्र : बसपा नहीं करेगी कांग्रेस से गठबंधन

0

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। बसपा ने ऐलान कर दिया है कि वह राज्य में कांग्रेस या किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

230 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी| कांग्रेस या किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे। पार्टी ने राज्य की सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बारे में मुझे केंद्रीय नेतृत्व से कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं।

हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया

मध्यप्रदेश कांग्रेस के आईटी विभाग के प्रमुख माणक अग्रवाल ने कहा कि गठबंधन करने के बारे में हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है। हमारी पार्टी ने सिर्फ इतना कहा है कि कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने का प्रयास करेगी। हमने कभी बसपा का नाम नहीं लिया।

2013 में जीती 4 सीट

बता दें कि साल 2008 के चुनाव में बसपा ने 227 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनाव में उतारे थे, जिनमें से 7 सीटों पर जीत दर्ज की गई थी, वहीं 2013 के चुनाव में बसपा के खाते में 4 सीटें आई थीं।

बहुजन संघर्ष दल गठबंधन को तैयार

भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बहुजन संघर्ष दल, कांग्रेस और बसपा से गठबंधन को तैयार है। रविवार को भोपाल के टीटी नगर के दशहरा मैदान में सभा करके शांति प्रदर्शन किया गया। सभा में दल के राष्ट्रीय संयोजक फूलसिंह बरैया ने भाजपा को ललकारते हुए कहा कि जब तक ईवीएम से वोटिंग होती रहेगी, भाजपा ऐसे ही जीतती रहेगी। बरैया ने आगे कहा कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हम किसी भी पार्टी से गठबंधन करने के लिए तैयार हैं।

Share.