शेखावाटी में राहुल गांधी और हनुमान बेनीवाल की 25 अक्टूबर को सभा

0

राजस्थान के शेखावाटी में दो राजनीतिक नेताओं ने उतरने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, शेखावाटी के सीकर में राहुल गांधी की जनसभा होनी है, ठीक उसी दिन हनुमान बेनीवाल का भी शेखावाटी दौरा है। दोनों नेता युवाओं और किसानों को साधने में लगे हुए हैं। 25 अक्टूबर को शेखावाटी की राजनीति में हलचल पैदा होने वाली है। इस दिन राहुल और बेनीवाल आमने-सामने होंगे। दोनों 25 अक्टूबर को अपनी जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में देखना होगा कि वोटरों को लुभाने में कौन बाजी मारता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले ही कांग्रेस ने तय किया कि 25 अक्टूबर को सीकर के जिला स्टेडियम में राहुल गांधी की सभा होगी। सभा में शेखावाटी सहित तीन जिलों में राहुल की सभा होगी। 25 अक्टूबर को ही हनुमान बेनीवाल अपनी जयपुर में होने वाली सभा के लिए शेखावाटी के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान कई जगह उनका स्वागत कार्यक्रम और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक है।

हनुमान बेनीवाल का रींगस, पलसाना, रानोली और सीकर में पहले स्वागत होगा। यहीं पर वे जिलेभर के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके बाद नवलगढ़, झुंझुनू और मंडावा में बैठकें होगी और यहां भी स्वागत कार्यक्रम रखे गए हैं। दोनों नेताओं की सभाएं एक साथ होने की वजह से देखना होगा कि जनता का झुकाव किस तरफ जाएगा।

शेखावाटी में जाट वोट बैंक सबसे बड़ा है और हमेशा वोट बैंक कांग्रेस के साथ ज्यादा रहा है। जाहिर है राहुल की सभा में इस बड़े वोट बैंक को साधने में कांग्रेस पीछे नहीं रहेगी। उधर, हनुमान बेनीवाल जाट युवाओं के दम पर इलाके में ताल ठोक रहे हैं।  बेनीवाल के साथ जाट समाज की तेजा सेना और युवा जाट महासभा सहित कई संगठनों का साथ हैं। हनुमान बेनीवाल जहां प्रदेश में तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, तो कांग्रेस सत्ता वापसी का मांग खोज़ रही है। शेखावाटी से दोनों को बड़ी आस है।

औरंगजेब बनना मजबूरी या महत्वाकांक्षा

पीएम मोदी का ‘मेहुल भाई’ पैसे लेकर भाग गया: राहुल गांधी

Share.