मैनेजमेंट गुरु का सहारा लेगी कांग्रेस

1

चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने अब एक नया तरीका निकाला है। कांग्रेस अब इलेक्शन मैनेजमेंट सीखेगी। इसके लिए एक दिन की कार्यशाला 23 जुलाई को जयपुर में रखी गई है। इसमें देश के जाने-माने मैनेजमेंट एक्सपर्ट नेताओं को चुनावी तैयारियों और प्रबंधन के गुर सिखाएंगे।

कांग्रेस ने 23 जुलाई को चुनावी मैनेजमेंट को लेकर एक दिन की कार्यशाला रखी है। कार्यशाला में ब्लॉक, जिला और प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इसके प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह प्रभारी भी कार्यशाला में मौजूद रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश के बाद देश के कई बड़े संस्थानों में कार्यरत आधा दर्जन से ज्यादा विषय एक्सपर्ट को कार्यशाला में बुलाया जा रहा है। मैनेजमेंट गुरु नेताओं और कार्यकर्ताओं को हाईटेक तौर तरीकों से बूथ मैनेजमेंट चुनाव मॉनिटरिंग की ट्रेनिंग देंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के हाईटेक चुनाव प्रबंधन के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन कमजोर रहा है। कई राज्यों में मिली हार के बाद पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए हाईटेक तौर-तरीकों को अपनाने का निर्णय लिया है। अब कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में नई रणनीति के तहत नेताओं को हाईटेक तौर तरीकों से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। प्रदेश में एक्सपर्ट से चुनाव प्रबंधन के गुरु सीखने के बाद दूसरे राज्यों में भी अपनी एक्सपर्ट की सेवाएं देंगे।

Share.