मप्र चुनाव : पहले मतदान, फिर सात फेरे…

0

लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार में लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। जागरूक मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर और लाइन में लगकर अपना वोट दे रहे हैं। इस दौरान कई जगह ख़ास नज़ारे भी देखने को मिल रहे हैं। बुरहानपुर में बारात रवाना होने से पहले दूल्हे ने अपना फर्ज निभाते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दाऊदपुरा के रहने वाले जीशान की बारात महाराष्ट्र के मलकपुर जा रही थी, इससे पहले वह मतदान केंद्र नम्बर 169 पर पहुंचे और मतदान किया।

वहीं बैतूल जिले में एक नई-नवेली दुल्हन अपनी विदाई के पहले मतदान करने अपने परिवार के साथ पहुंची| बैतूल में रहने वाली जहाबिया की आज विदाई होने वाली थी, लेकिन वह शादी की अन्य रस्मों को छोड़कर अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने पहुंची। इसके बाद उसकी विदाई की रस्में की जा रही है|

मन्दसौर के मतदान केंद्र क्रमांक 101 कार्यालय कृषि उपज मंडी समिति गोल चौराहा पर दुल्हन रुचि पिता राजेन्द्र मित्तल ने मतदान किया। रुचि की शादी इंदौर होना है। इंदौर निकलने से पूर्व रुचि अपने परिजन के साथ मतदान केंद्र पर पहुंची और अपने मत का प्रयोग किया। मतदान को लेकर मन्दसौर के मतदाताओं में खासा उत्साह दिख रहा है।

युवाओं में जबरदस्त उत्साह मतदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश में ऐसे कई युवा हैं, जो पहली बार मतदान कर रहे हैं, वे चुनाव देने के बाद अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे हैं। वहीं प्रदेश सीएम शिवराजसिंह चौहान में मतदान करने के बाद कहा कि यह वोट किसी एक शख्स के लिए नहीं, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लिए हैं। आज हो रही वोटिंग मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगी। आपका आज का वोट किसानों और गरीबों की मदद करेगा।

मप्र चुनाव : भिंड में सभी प्रत्याशी नजरबंद

मप्र चुनाव : इंदौर के दो और गुना के एक निर्वाचन अधिकारी की मौत

मप्र चुनाव:विवादों में फंस सकते हैं कमलनाथ

Share.