पुनर्मतदान : मौहरी में हुआ 77.14 फीसदी मतदान

0

मध्यप्रदेश में 230 सीटों के लिए गत 28 नवंबर को मतदान हुए थे, लेकिन मतदान में हुई गड़बड़ी के कारण चुनाव आयोग को अनूपपुर जिले के ग्राम मौहरी के एक बूथ पर फिर से मतदान करवाने का निर्देश जारी करना पड़ा था। मौहरी गांव के बूथ क्रमांक 180 पर शनिवार 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे फिर से मतदान शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चला।

इस मतदान केंद्र पर शाम 5 बजे तक 77.14 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। इस विधानसभा में कुल 699 मतदाता हैं, जिनमें से 540 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। 540 मतदाताओं में से 282 पुरुष और 258 महिला मतदाताओं ने मतदान किया। इस बार मतदान में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। प्रदेशभर में मौहरी ही इकलौता मतदान केंद्र हैं, जहां दोबारा वोट डाले गए। इस सीट पर भाजपा की तरफ से रामलाल रौतेल और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह मैदान में हैं।

गौरतलब है कि 28 नवंबर को हुए मतदान में मतदाता रजिस्टर में जहां 606 मतदाताओं ने अपने हस्ताक्षर किए थे वहीं ईवीएम में केवल 550 वोट ही डाले गए। 56 मतों के हेरफेर की जब जांच की गई, तब इस बात का खुलासा हुआ कि ईवीएम संचालित कर अधिकारी की लापरवाही की वजह से मत दर्ज नहीं हो पाए थे। अधिकारी द्वारा गलत बटन दबाए जाने के कारण मशीन में मत दर्ज नहीं हो सके और 56 मतों का अंतर आया। इस वजह से इस मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान करवाया गया। दोबारा मतदान की जानकारी मतदाताओं को देने के लिए पूरे गांव में डोंडी पिटवाई गई और प्रत्याशियों को व पार्टियों को भी इसकी सूचना दी गई।

अनूपपुर के ग्राम मौहरी में दोबारा मतदान

मप्र चुनाव : अनूपपुर में दोबारा होगा मतदान

मप्र चुनाव :  चुनावी मैदान में कई किन्नर प्रत्याशी

Share.