राजघराने से हैं ‘आप’ की शैली

1

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इंदौर के क्षेत्र क्रमांक 5 से आम आदमी की प्रत्याशी शैली राणावत राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। शैली का परिवार आज भी राजा-रजवाड़ों की तरह ही किले में रहता है। शैली बनेड़ा रियासत से संबंध रखती हैं। उनका किला बड़नगर के पास स्थित है, जिसे अमला फोर्ट भी कहा जाता है। महाराणा प्रताप ने जिस जंगल में औरंगजेब से लड़ाई लड़ी थी, वह जंगल इन्हीं की रियासत का हिस्सा है। हालांकि शैली के माता-पिता कई बरस पहले इंदौर में आकर बस गए।

शैली HDFC बैंक में MPCG की एरिया मैनेजर की पोस्ट पर पदस्थ थीं, लेकिन 2012 में अन्ना हजारे द्वारा किए आंदोलन ने इन्हें बेहद प्रभावित किया। शैली ने अपनी जॉब छोड़कर इस आंदोलन का दामन थाम लिया और अन्ना हजारे की राह को अपना लिया,  लेकिन अरविन्द केजरीवाल के राजनीति में आने पर शैली ने राजनीति की राह को अन्ना हजारे की राह से ज्यादा सही और सटीक समझा और तभी से शैली केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी से जुड़ गई। शैली ‘आप’ की फाउंडर सदस्यों में से हैं और इंदौर के क्षेत्र क्रमांक  5 से चुनावी मैदान में हैं। चुनावी अखाड़े में उतरने पर शैली का कहना है कि उन्होंने नौकरी राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि देश की सेवा करने के लिए छोड़ी है।

शैली अपने चुनावी क्षेत्र  में प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं और किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। वहीं शैली ने कहा कि जब तक मध्यप्रदेश चुनाव संपन्न नहीं होते, तब तक वे घर नहीं जाएंगी और लगातार जनसम्पर्क करती रहेंगी। शैली ने कहा कि जनता के बीच जाकर उनकी समस्या को अच्छे से जान सकती हूं। शैली ने कहा, मेरे मतदाता ही मुझे खाना खिलाएंगे और अपने घर पर सुलाएंगे। वार्ड क्रमांक 41 में 23 नवंबर को राणावत के जनसम्पर्क में भारी संख्या में उनके समर्थक व लोग मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने एक मतदाता के घर भोजन ग्रहण किया व एक कार्यकर्ता के घर रात को विश्राम किया। सुबह होते ही राणावत फिर से अपने जनसम्पर्क में जुट गईं।

Share.