सैनी ने किया कांग्रेस को सोचने पर मजबूर

0

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बड़ा बयान दे दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भले ही कुछ भी आरोप लगा ले, लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा की सरकार ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया, जिससे सरकार पर कोई सवाल खड़े हो। भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सैनी ने कहा कि राज्य सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाएं बनाई है। हमें गरीबों के प्रति, जनता के प्रति बड़ा विजन है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमने गांव के व्यक्ति की भी चिंता की है, जो किसी काम से शहर में आता है। सरकार उसे सस्ता भोजन मुहैया कराती है।

नई टीम के बारे में सैनी ने कहा कि जो पुराने कार्यकर्ता हैं, जो वर्षों से काम कर रहे हैं। उनको कहां और कौन-सा दायित्व दिया जाएगा, इस पर विचार किया जा रहा है। इसके बाद ही जिला अध्यक्षों की घोषणा होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे पर उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर उनका दो जगह स्वागत होगा। इसके बाद जवाहर सर्किल, गांधी सर्किल, जेडीए सर्किल समेत 6 से 7 जगहों पर उनका स्वागत होगा।

भाजपा को फोकस मिशन 180

राजस्थान में भाजपा को जीताने के लिए पार्टी ने मिशन 180 पर रणनीति बनाई है। भाजपा की चुनावी रणनीति के तहत प्रदेश में सभी वर्गों से संवाद करेगी। पार्टी की महिला मोर्चा घर-घर जाकर महिलाओं से मिलेगी और जानने की कोशिश करेंगी कि वे भाजपा के बारे में क्या सोचती हैं। महिला मोर्चा के सदस्य संवाद के दौरान प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी देंगी। साथ ही भाजपा को लेकर जो भी सवाल हैं, उसका जवाब भी देंगी।

अमित शाह का पूरा शेड्यूल

अमित शाह 21 जुलाई को जयपुर दौरे पर हैं। इस दौरान अमित शाह तीन बैठक लेंगे। पहली बैठक भाजपा प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की होगी। दूसरी बैठक भाजपा सांसदों और विधायकों की ली जाएगी। वहीं तीसरी और अंतिम बैंठक प्रदेश के विस्तारकों की होगी। इसमें पूर्णकालिक विस्तारक शामिल होंगे। इसके बाद अमित शाह जयपुर के प्रसिद्ध सिनेमाघर राजमंदिर में जाएंगे। यहां पर शाह भाजपा सोशल मीडिया और आईटी सेल से जुड़े कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

Share.