किन्नर विधायक को चाहिए कांग्रेस का साथ

0

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। भाजपा अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है वहीं कांग्रेस भाजपा को रोकने के लिए गठबंधन के पेंच में फंसी हुई है। इस बीच कांग्रेस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

देश की पहली किन्नर विधायक शबनम मौसी ने कांग्रेस का हाथ थामने की बात कही है। शबनम मौसी ने कांग्रेस से विधायक के टिकट की मांग की है। भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायक शबनम मौसी ने मीडिया सेल के चेयरमैन मानक अग्रवाल से मुलाकात की।

विधायक शबनम मौसी ने मानक अग्रवाल के सामने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस की सदस्यता लेने के साथ कोतमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की मांग की है| साथ ही शबनम ने कहा कि यदि कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं देगी तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस कार्यालय सदस्यता लेने पहुंची| विधायक शबनम मौसी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित रूप से तवज्जो नहीं देने पर वहां काफी हंगामा किया था। उन्होंने नाराज़ होकर कांग्रेस को श्राप दिया था कि कांग्रेस का अच्छा नहीं होगा।

विधायक शबनम मौसी पर बन चुकी है फिल्म-

बता दें की शबनम मौसी शहडोल जिले के सोहागपुर निर्वाचन क्षेत्र से साल 2000 के उपचुनाव में निर्दलीय विधायक के रूप में चुनी गई थीं। 2003 में  शबनम मौसी ने ‘जीती जिताई राजनीति’ (जे.जे.पी) नामक स्वयं की राजनीतिक पार्टी की स्थापना की, जिसका शाब्दिक अर्थ है, ‘राजनीति जो पहले से ही जीती है’। साल 2015 में शबनम मौसी नामक एक फिक्शन फीचर फिल्म को उनके जीवन के बारे में बनाया गया था, जिसमें शबनम मौसी की भूमिका आशुतोष राणा ने निभाई थी, वहीं निर्देशित योगेश भारद्वाज ने किया था।

यह खबर भी पढ़े – विधानसभा चुनाव: जाति के दलदल में उलझी कांग्रेस

यह खबर भी पढ़े – शिवराज के देशद्रोही बयान पर दिग्विजय का पलटवार

यह खबर भी पढ़े – भाजपा में कई नेता आमने -सामने

Share.