गरीबों को क्यों नहीं दिया पक्की छतों का मौका ?

0

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 40 दिन 40 सवालों की कड़ी में 32वां सवाल किया। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर आरोप लगाया कि उन्होंने झुग्गी-बस्तियों में रहने वाले गरीबों से धोखा किया है। उन्होंने सवाल किया कि मामाजी, गरीबों को स्लम पुनर्वास योजना में धोखा क्यों दिया|

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा, “मोदीजी बता रहे हैं मामाजी के गरीबों से धोखे का सच, जानकर आप भी करेंगे अचरज। मामाजी गरीबों को स्लम पुनर्वास योजना में क्यों दिया धोखा। गरीबों को क्यों नहीं दिया पक्की छतों का मौका’।

कमलनाथ ने पक्के मकानों का जिक्र करते हुए लिखा कि इस योजना में शहरी गरीब बस्तियों में पक्के मकान बनाने की योजना के तहत पहले ही मोदीजी ने बीते चार वर्षों में सिर्फ ऊंट के मुंह में जीरे के समान राशि और घर स्वीकृत किए।

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 2015 से 18 तक मप्र की गरीब बस्तियों के लिए प्रावधानित राशि मात्र 251.37 करोड़ और ज़ारी की मात्र 116.64 करोड़ और उस पर भी शिवराज ने खर्च किए मात्र 48.47 करोड़।

कमलनाथ ने लिखा कि शहरी गरीब बस्तियों में घर स्वीकृत किए मात्र 10,295, मामा ने घरों के काम चालू किए मात्र 3,299 घर और पूरे कर के दिए मात्र 1,338 घर। शर्मनाक।

कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले करते हुए कहा कि मोदीजी ने आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों को भी धोखा दिया। उनके घर स्वीकृत किए मात्र 4,56,397 उसके लिए केंद्रीय सहायता घोषित की 6,948 करोड़ रुपए और चार सालों में दिए मात्र 1479 करोड़ रुपए।

Share.