कमलनाथ ने सरकार को फिर घेरा…

1

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरा है। इस बार नाथ ने पत्रकारों से कहा कि किसान खाद-बीज के लिए परेशान हैं| सरकार ने समितियों का काम व्यापारियों को दिया है और किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल रहा है। इधर मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमें कृषि कर्मण अवॉर्ड मिला है। नाथ ने कहा कि प्रदेश किसानों की आत्महत्या के मामले में देश में नंबर-1 है। अमरीका से ज़्यादा आत्महत्याएं मध्यप्रदेश में हो रही हैं।

अमरीका की बात हमने कभी नहीं की

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमरीका की बात कांग्रेस ने कभी नहीं की। ख़ुद शिवराजसिंह बार-बार प्रदेश की सड़कों की तुलना अमरीका से करते रहते हैं। नाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवराजसिंह न प्रदेश, न विकास और न ही हमारे सवालों का जवाब दे रहे हैं बल्कि वे बात कर रहे हैं,  बस बात कर रहे हैं इंदिराजी और राजीवजी की।

ग़रीब आखिरी 4 माह में ही क्यों याद आए

कमलनाथ ने शिवराजसिंह से सवाल किया है कि आपको ग़रीब आखिरी 4 माह में ही क्यों याद आए| 14 वर्ष तक ग़रीब, मज़दूर, बोनस याद क्यों नहीं आया|  मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रदेश पर आ जाओ और मेरे सवालों का जवाब दे दो। अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मैं नितिन गडकरी की एक लाइन से सहमत हूं कि देश में नौकरियां ख़त्म हो रही हैं|

आर्थिक गतिविधियां चौपट

कमलनाथ ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियां चौपट हैं। आज कृषि क्षेत्र में किसानों की हालत खराब है। उन्होंने कहा कि हम आर्थिक स्तर पर प्रदेश का एक नया नक़्शा बनाएंगें, नए निवेश के अवसर पैदा करेंगे, रोज़गार के अवसर बढ़ाएंगे।

गुटबाजी देखना है तो भाजपा में देखो

अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की गुटबाजी पर पूछे गए सवाल पर कहा कि पार्टी में सब एकजुट हैं।  गुटबाजी देखना है तो भाजपा के मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से पूछो| क्या हालत है पार्टी में, कितनी गुटबाज़ी है, मुझे पता है । कमलनाथ ने चुनावी गठबंधन पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि मतों के विभाजन का फ़ायदा भाजपा को हो।

Video: मैहर में कमलनाथ ने की चुनावी प्रचार की शुरुआत

टिकट के लिए लगा दावेदारों का मेला

शिवराज कॉमेडी यात्रा निकाल रहे हैं – कमलनाथ

 

Share.