पेट्रोल के दामों को लेकर कमलनाथ ने सरकार को घेरा

0

देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी पेट्रोल के दाम आसमान पर हैं। पेट्रोल के दामों को लेकर अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य सरकार को सुझाव दिया है। यह सुझाव काम और सरकार पर निशाना ज्यादा है।  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि पेट्रोल के दाम घटाने के लिए सरकार को शराब पर टैक्स बढ़ा देना चाहिए। अभी प्रदेश में शराब पर टैक्स कम है, जबकि पेट्रोल पर सर्वाधिक है।

प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार गली-गली में शराब दुकानें खोल रही है, लेकिन पेट्रोल को लेकर सरकार को चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार जितनी शराब को लेकर जागरूक है, उतनी ही चिंता उसे गरीब लोगों की करनी चाहिए। पेट्रोल पर राहत मिलने से आम वर्ग को फायदा मिलेगा।

कमलनाथ ने कहा कि पेट्रोल के दाम घटाने के लिए सरकार को हरसंभव कोशिश करनी चाहिए। आज जनता महंगाई से त्रस्त है, लेकिन सरकार उसे राहत देने के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। इसके लिए शराब पर भी टैक्स बढ़ाना चाहिए। वहीं ज़रूरी चीज़ों पर टैक्स में छूट दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कम हो रहे हैं, लेकिन मध्यप्रदेश में आसमान छू रहे हैं।

जल्द जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची में देरी ज़रूर हुई है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण विषय है। उन्होंने कहा कि इस सूची में ऐसे उम्मीदवारों को महत्व दिया जाएगा, जो अपने क्षेत्र में जीत तय कर सकें। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर गंभीर हैं और 10 दिनों के आसपास यह सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लगातार बैठकें हो रही हैं और योग्य उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है।

Share.