कांग्रेस में अंदरूनी लड़ाई फिर…..

0

जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आते जा रहा है, टिकटों के लिए खींचतान खुलकर सामने आने लगी है। जयपुर विधानसभा सीट किशनपोल में मुस्लिम उम्मीदवार अमीन कागजी को टिकट देने का विरोध खुलकर सामने आने लगा है। ज्योति खंडेलवाल ने अमीन कागजी को बाहरी उम्मीदवार बताते हुए किशनपोल से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने की मांग रखी है।

जारी किया प्रेस नोट

ज्योति खंडेलवाल ने एक प्रेस नोट जारी करके हवामहल, आदर्श नगर और किशनपोल में मुस्लिम मतदाताओं के आंकड़े जारी किए हैं, जिनमें हवामहल में 90,711 मुस्लिम मतदाता और 1,41,297 हिन्दू मतदाता हैं। किशनपोल में 76,912 मुस्लिम और 1,27,111 हिन्दू मतदाता हैं। आदर्श नगर 91,515 मुस्लिम और 1,49,099 हिन्दू मतदाता बताए हैं। इन आंकड़ों के आधार पर ज्योति खंडेलवाल ने दावा किया कि किशनपोल की बजाय हवामहल और आदर्श नगर में मुस्लिम मतदाता ज्यादा हैं। लिहाजा कांग्रेस को किशनपोल की जगह हवामहल और आदर्श नगर से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देना चाहिए।

कागजी का पलटवार

अमीन कागजी ने भी ज्योति खंडेलवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि ज्योति की ओर से जारी किए मतदाताओं के आंकड़े पुराने हैं, नई मतदाता सूची तो अभी तक आई नहीं है। उन्होंने धर्म के आधार पर आंकड़े पेश करने पर भी सवाल खड़े किए।

पार्टी नाराज

ज्योति खंडेलवाल से प्रदेश नेतृत्व जल्द इस मामले में तलब करेगा या नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांग सकता है। वहीं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह प्रभारी विवेक बंसल भी इससे खासे नाराज़ हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला एआईसीसी तक भी पहुंच गया है।

दोनों किशनपोल से दावेदार

यह पहली बार है जब किसी कांग्रेस नेता ने खुलकर मुस्लिम उम्मीदवार का विरोध किया है। किशनपोल में कांग्रेस के टिकट की लड़ाई अब सड़क पर आती दिख रही है। ज्योति खंडेलवाल भी किशनपोल से कांग्रेस टिकट की दावेदार है और वे पिछली बार उम्मीदवार अमीन कागजी के खिलाफ लंबे वक्त से मोर्चा खोले हुए हैं।

Share.