राजस्थान गौरव यात्रा पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

0

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा पर लगातार विवाद हो रहा है। अब राजस्थान हाईकोर्ट ने यात्रा में हो रहे सरकारी खर्च को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी को नोटिस जारी कर दिया है। कोर्ट ने सैनी से मामले पर 16 अगस्त तक पक्ष पेश करने को कहा है।

वकील भूषण शर्मा ने राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नांदजोग और न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी की खंडपीठ ने नोटिस जारी किया है। याचिका में कहा गया है कि 40 दिन चलने वाली इस यात्रा में भाजपा काफी पैसा खर्च करेगी। उन्होंने कहा है कि सीएम वसुंधरा राजे की यात्रा में भाजपा पार्टी का यशोगान किया जा रहा है।

बता दें कि सीएम वसुंधरा राजे की यात्रा पर शुरू से विवाद हो रहा है। अजमेर सांसद रघु शर्मा ने सदन में सीएम पर आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इस यात्रा में पूरी मशीनरी लगी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया था कि चुनाव नवंबर में है और आचार संहिता अक्टूबर में लग जाएगी। रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 200 से अधिक किसान खुदखुशी कर चुके हैं, फिर किस बात की गौरव यात्रा निकाली जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान कर्मचारी भी वसुंधरा से नाराज़ हैं। कर्मचारी भी जागृति यात्रा निकाल रहे हैं। कर्मचारी महासंघ का आरोप है कि सरकार ने वेतन कटौती और सातवें वेतनमान के एरियर का पैसा कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया। सरकार भुगतान देने के बजाय यात्रा निकाल रही है।

यह खबर भी पढ़े- हाथी, घोड़े, ऊंट करेंगे राहुल का स्वागत

यह खबर भी पढ़े- भाजपा के लिए विकास ही प्राथमिकता – वसुंधराराजे

यह खबर भी पढ़े- विकास चाहिए तो भाजपा विधायक चुनें – वसुंधरा

Share.