कांग्रेस के पास 2 नहीं 5 सीएम पद के चेहरे – गहलोत

0

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। मुख्य रूप से अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम ही सबसे आगे है। अब अशोक गहलोत ने सीएम पद को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। दरअसल, अशोक गहलोत केकड़ी विधनसभा में प्रचार के लिए गए थे| जब वहां उनसे पत्रकारों ने सीएम पद के बारे में पूछा तो उन्होंने हैरान करने वाला जवाब दे दिया।

अशोक गहलोत ने कहा कि पहले कांग्रेस के पास मुख्यमंत्री पद के दो ही दावेदार थे, अब पांच हो गए हैं। सीपी जोशी, गिरिजा व्यास, लालचंद कटारिया और रामेश्वर डूडी भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं। गहलोत के इस बयान से चर्चाओं का बाज़ार गरमा गया है क्योंकि पूर्व सीएम अशोक गहलोत कुछ भी ऐसा नहीं बोलते, जिसके पीछे कोई मकसद न हो।

उनके बेटे वैभव गहलोत के राजनीतिक भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे हमेशा चाहते हैं कि वैभव राजनीति में आए तो अपनी मेहनत से आए न कि मेरे नाम की बदौलत। उन्होंने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री थे तो वैभव गहलोत युवक कांग्रेस का चुनाव लड़ना चाहते थे, परंतु हमने रोक दिया। तब कांग्रेस के सारे नेता मिलकर वैभव को चुनाव जिता देते क्योंकि मैं मुख्यमंत्री था।

इसी तरह वे प्रदेश महासचिव का चुनाव लड़ना चाहते थे, तब भी मैंने रोक दिया। गहलोत के इस बयान के बारे में कहा जा रहा कि अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव को राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय होने की हरी झंडी दे दी है। चर्चा है कि अगले वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वैभव कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ सकते हैं।

Share.