पूर्व मंत्री शैलेंद्र जोशी की कांग्रेस में वापसी

0

राजस्थान विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। जीत के लिए पार्टियों ने अपनी कवायद शुरू कर दी है। चुनाव से पहले ही नेताओं के बीच अदला-बदली देखने को मिल रही है। इधर, चुनाव से पहले कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। पार्टी के दिग्गज नेता ने घर वापसी कर ली है। पूर्व मंत्री शैलेंद्र जोशी ने फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ ही 40 अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। मंत्री शैलेंद्र जोशी के कांग्रेस में शामिल होने के अवसर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के साथ विधायक भंवरलाल शर्मा, पूर्व मंत्री मुरारीलाल मीणा, ममता भूपेश सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

मंत्री शैलेंद्र जोशी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद आगामी चुनाव में दौसा जिले में राजनीति के नए समीकरण देखने को मिलेंगे। शैलेंद्र जोशी 2008 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद 2013 में जोशी ने राजपा का दामन थाम लिया। वहीं अब 10 वर्ष बाद शैलेंद्र जोशी घर वापसी करते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए। जोशी ने पिछले विधानसभा चुनाव में राजपा के टिकट पर बांदीकुई से चुनाव लड़ा था। इससे पहले शैलेंद्र बांदीकुई से दो बार विधायक रह चुके हैं। जोशी के कांग्रेस में वापस आने से कांग्रेस को दौसा जिले में ताकत मिलेगी। आगामी चुनाव में दौसा जिला कांग्रेस के कब्जे में बनता दिख रहा है।

वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर पथराव

राजस्थान की पूर्व महारानी रासेश्वरी राज्यलक्ष्मी लड़ेगी चुनाव

Share.