फतेहपुर और सीकर में चुनाव के दौरान हंगामा

1

राजस्थान में मतदान शुरू हो चुका है और कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की खबर भी सामने आई है। बीकानेर के बूथ क्रमांक 172 पर भी ईवीएम की गड़बड़ी के कारण भाजपा नेता अर्जुनराम मेघवाल को तीन घंटे तक इंतज़ार करना पड़ा। राजस्थान में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, लेकिन फिर मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, फतेहपुर के शेखावटी में मतदान के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। दोनों गुटों के बीच हुई इस हिंसक झड़प पर काबू करने के लिए पुलिस को भीड़ पर लाठियां भांजनी पड़ीं। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज से एक शख्स को चोट भी आई है। इस घटना से इलाके में तनाव बढ़ गया है, लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। मतदान में किसी तरह का कोई विघ्न न पड़े, इसके लिए भारी मात्रा में यहां पुलिस बल तैनात किया गया है।

फतेहपुर के अलावा सीकर में भी मतदान के दौरान झड़प हो गई। सीकर में दो दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस झड़प में 2 लोगों के घायल होने की ख़राब मिली है। इन दोनों जगह के अलावा बाकी सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान किया जा रहा है और इसका परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इस बार राजस्थान में 2,274 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राजस्थान में मतदान प्रक्रिया को सही तरीके से पूर्ण करने के लिए 2 लाख से ज्यादा ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया जा रहा है| वहीं राज्य में इस तरह की हिंसक घटनाओं से बचने के लिए और शांति बनाए रखने के लिए 1,44,941 जवानों को तैनात किया गया है।

एक वोट की कीमत समझने के लिए पढ़ें यह ख़बर..

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : वोटिंग जारी

राजस्थान चुनाव : वोटिंग शुरू, जनता करेगी फैसला

Share.