चुनाव आयोग हुआ राहुल गांधी पर सख्त

0

मध्यप्रदेश में 230 सीटों और मिजोरम में 40 सीटों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है। मतदान में लोगों का उत्साह भी देखने को मिल रहा है और हर बूथ पर सुबह से ही लोगों की लम्बी कतारें लगी हुई हैं। मतदान के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की। मतदान की अपील के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर भी हमला बोला है। राहुल गांधी द्वारा किए गए इस ट्वीट को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कहा कि यदि उसके पास किसी की शिकायत आती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि मतदान शुरू होने के कुछ ही समय बाद राहुल गांधी के अधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिसमें मध्यप्रदेश के मतदाताओं से मतदान करने की अपील के साथ भाजपा पर हमला किया गया है। ट्वीट में राहुल ने लिखा है कि मध्यप्रदेश के मतदाताओं से विनम्र आग्रह। वोट प्रजातंत्र की सबसे बड़ी ताक़त है। आज अपना वोट ज़रूर डालें क्योंकि ‘वक़्त है बदलाव का’। आइये, सच को स्वीकारें, नफ़रत को नकारें, वादा निभाएं, हाथ बढ़ाएं, हर घर ख़ुशहाली लाएं, मध्यप्रदेश में लोगों की सरकार बनाएं।

इस ट्वीट को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सख्ती के साथ कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस ट्वीट के खिलाफ उन्हें किसी से भी शिकायत प्राप्त होती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, अभी इस ट्वीट को लेकर किसी भी पार्टी ने कोई विरोध नहीं जताया है न ही किसी भी दल की तरफ से कोई शिकायत चुनाव आयोग को मिल रही है। यदि किसी भी दल की तरफ से चुनाव आयोग को इस ट्वीट के संबंध शिकायत मिलती है तो फिर आयोग इस पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करेगा।

मप्र चुनाव : जानें मतदाताओं का गणित…

मप्र चुनाव : इंदौर में सबसे ज्यादा मतदान

मप्र चुनाव :  दीवार तोड़ी, तब शुरू हुआ मतदान

Share.