गिरफ्तारी देने थाने पहुंचे दिग्विजय…

0

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह गिरफ्तारी देने भोपाल के टीटी नगर थाने पहुंचे। उनके साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे। टीटी नगर थाना प्रभारी ने दिग्विजयसिंह को लिखित में जवाब देकर कहा कि आपके खिलाफ कोई शिकायत नहीं है इसलिए गिरफ्तारी नहीं हो पाएगी। इसके बाद दिग्विजयसिंह ने कहा कि वे शिवराजसिंह को कोर्ट में घसीटेंगे।

समर्थकों की इतनी ज्यादा भीड़ थी कि रैली को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापक इंतज़ाम किए। समन्वय भवन से लेकर टीटी नगर थाने तक रोड पर हर तरफ बेरिकेड्स थे। पुलिस सीसीटीवी के ज़रिये लगातार नज़र बनाए हुए थी। पुलिस के कुल 1000 जवान तैनात थे। खुद एसपी और उनके साथ 8 टीआई, 5 सीएसपी और 3 एएसपी मुस्तैद रहे।

शिवराज को घेरा

इस दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शिवराज पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि शिवराज खुलेआम भ्रष्टचार करते हैं। व्यापमं, रेत खनन, ई-टेंडरिंग, पोषण आहार में शिवराज का परिवार लिप्त है। मैं शिवराजसिंह को चुनौती देता हूं कि मेरे से किसी भी मंच पर बहस कर ले। दिग्विजय इतने पर नहीं रुके और कहा कि उमा भारती ने मेरे ऊपर मानहानि का आरोप लगाया था, लेकिन 15 सालों में आरोप सिद्ध     नहीं कर पाए। मैं शिवराज को मजबूर कर दूंगा, उन्हें मुझसे माफी मांगनी होगी।

शिवराज ने कहा था देशद्रोही

दरअसल, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान 19 जुलाई को सतना में कहा था कि दिग्विजय सिंह आतंकवादियों से मिलते हैं। उन्हें सम्मान देते हैं। उनकी हरकतें देशद्रोही के समान है। उस पर दिग्विजयसिंह ने कहा, यदि मैं देशद्रोही हूं तो मुझे गिरफ्तार करो।

ये स्टंट है

प्रदेश के राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने दिग्विजय सिंह के गिरफ्तारी के लिए टीटीनगर थाने पहुंचने को सुर्खियां बटोरने का स्टंट बताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता समझ चुकी है। उनके 10 साल के कार्यकाल को जनता भूली नहीं है।

पहले भी कर चुके हैं शक्ति प्रदर्शन

बता दें कि दिग्विजय सिंह पहले भी दो बार ऐसा ही शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं। इससे पहले 750 करोड़ के कर्ज घोटाले में नाम आने पर पूछताछ के दायरे में ईओडब्ल्यू पहुंचे थे। इसके पहले विधानसभा में नियुक्तियों को लेकर भी उन पर प्रकरण दर्ज हो चुका है। इस संबंध में भी वे जहांगीराबाद स्थित थाने पुलिस के बुलावे पर पहुंचे थे।

यह खबर भी पढ़े – दिग्विजयसिंह को रोकनी पड़ी यात्रा

यह खबर भी पढ़े – मैं रेत से तेल निकाल लेता हूं – सीएम शिवराज

यह खबर भी पढ़े – दिग्विजय के तमराज पर तंज किया तो…

 

Share.