यह प्रत्याशी ‘नोटा’ के लिए मांग रहा वोट

1

मध्यप्रदेश के चुनावी माहौल में जहां प्रत्याशी घर-घर जाकर अपने लिए वोटों की विनती कर रहे हैं वहीं ग्वालियर जिले का एक प्रत्याशी ऐसा भी है, जो अपने लिए नहीं बल्कि नोटा का प्रचार-प्रसार कर रहा है। ग्वालियर विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार विष्णुकांत शर्मा जहां भी जा रहे हैं जनता से नोटा का इस्तेमाल करने की गुहार लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि ग्वालियर विधानसभा से  भाजपा के दिग्गज नेता जयभानसिंह पवैया और कांग्रेस से प्रद्युमन तोमर चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में विष्णुकांत शर्मा का कहना है कि यदि उम्मीदवार सही न हो तो नोटा को चुनना ही बेहतर है इसलिए वे नोटा का प्रचार कर रहे हैं।

विष्णुकांत शर्मा का कहना है कि दोनों पार्टियों ने सही उम्मीदवार नहीं चुने हैं। उनका कहना है कि जब प्रत्याशी ठीक न हो तो नोटा को चुनें, एक बार नोटा जीतेगा तो सबकी आंखें खुल जाएंगीं। सरकार को भी अहसास होगा कि कहीं न कहीं उन्होंने भी उम्मीदवार का चयन जनता की पसंद से नहीं किया।

वहीं शर्मा जनता के बीच जाकर उन्हें नोटा की जानकारी दे रहे हैं। खास बात यह है कि निर्दलीय उम्मीदवार होने के बावजूद वह खुद के लिए नहीं बल्कि नोटा पर वोट करने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि भारतीय लोकतंत्र मजबूत हो, साथ ही गलत उम्मीदवारों पर अंकुश लगे इसलिए वे नोटा पर वोट देने की अपील कर रहे हैं।

Share.