लाइन में खड़े रह गए नेताजी

0

राजस्थान में मतदान शुरू हो चुका है और मतदान शुरू होने के साथ ही शुरू हो गया है ईवीएम में खराबी का सिलसिला। 200 सीट वाले राजस्थान में आज 199 सीटों के लिए मुकाबला हो रहा है। एक प्रत्याशी के अचानक निधन हो जाने के कारण एक सीट पर मतदान रद्द कर दिया गया है| अब राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान शुरू होते ही कई मतदान केंद्रों से ईवीएम में खराबी की खबर आ रही है।

ईवीएम में खराबी के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं राजस्थान के बीकानेर में बूथ नंबर 172 पर भी ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली है। ईवीएम खराब होने जाने के कारण मतदान करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भी लाइन में खड़ा रहना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार, अर्जुनराम पिछले 1 घंटे से लाइन में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक ख़राब ईवीएम को दुरुस्त नहीं किया जा सका है।

गौरतलब है कि बूथ नंबर 172 पर मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली है। अर्जुनराम मेघवाल मतदान करने बूथ पर पहुंचे, लेकिन ईवीएम खराब हो जाने से उन्हें भी लाइन में खड़ा होना पड़ा और पिछले 1 घंटे से अर्जुनराम लाइन में लगे हैं।

जयपुर के वैशाली नगर के मतदान केंद्र पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धनसिंह राठौर ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और जनता से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। राज्यवर्धनसिंह के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने भी झालावाड़ के मतदान केंद्र 31-ए पर मतदान किया।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : वोटिंग जारी

राजस्थान चुनाव : वोटिंग शुरू, जनता करेगी फैसला

11 दिसंबर को मप्र में बनेगी कांग्रेस सरकार

Share.