गोवा: कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल

0

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दो कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपटे ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को सौंप दिया है। इसकी पुष्टि भी विधानसभा अध्यक्ष ने कर दी है। विधायकों के इस्तीफे से कांग्रेस को करारा झटका लगा है क्योंकि 40 सदस्यीय विधानसभा में उसके सदस्यों की संख्या 16 से घटकर 14 हो गई और राज्य में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा भी हाथ से गंवा दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस विधायकों दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोड़कर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद सुभाष शिरोड़कर ने पत्रकारों से कहा कि हम भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। हम मान रहे हैं कि हमारे साथ 2 से 3 और कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ेंगे। वह अभी नहीं तो कुछ दिनों बाद ऐसा ज़रूर करेंगे।

वहीं गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने कहा कि मुझे कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपटे के इस्तीफे मिले हैं। दोनों ने स्वीकार किया कि वे अपनी मर्जी से ऐसा कर रहे हैं, उनके ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैंने दोनों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। प्रक्रिया जल्द पूरी हो जाएगी। सावंत ने कहा कि विधानसभा में मौजूदा समय सदस्यों की संख्या 38 है। इसमें भाजपा के 14, कांग्रेस के 14, महाराष्ट्रवाली गोमंतक पार्टी के 3, गोवा फारवर्ड के 3, एनसीपी के 1 और 3 निर्दलीय हैं। इसकी जानकारी हमने चुनाव आयोग को दे दी है।

Share.