कांग्रेस तैयार करेगी महिलाओं की फौज

0

भाजपा के नमो एप को जवाब में कांग्रेस ने शक्ति एप को लांच किया है। शक्ति एप खासतौर पर महिलाओं को जोड़ने पार्टी में जोड़ने के लिए बनाया गया है। शक्ति एप के जरिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सीधे तौर पर महिला कांग्रेस के कार्यक्रमों से जुड़ेंगे।

राजधानी भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में महिला कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कनिका मल्होत्रा की देखरेख में एप लांच किया गया। एप को लांच करते हुए कनिका ने कहा कि इस एप को महिलाओं को कांग्रेस की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से बनाया गया है।

एजेंडे से होंगी वाकिफ

उन्होंने कहा कि ज्यादातर महिलाएं घरेलू होती हैं और उन्हें कांग्रेस के एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं होती। इस एप के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा महिलाएं कांग्रेस के एजेंडे से वाकिफ होंगी। उन्होंने आगे कहा कि एप के माध्यम से रोज़ाना महिलाओं को कांग्रेस की गतिविधियों से अवगत कराया जाएगा।

चुनाव को ध्यान में रखकर लांच

कनिका ने कहा कि एप को चुनाव को ध्यान में रखकर लांच किया गया है, ताकि महिला कमेटी के सदस्यों की गतिविधियों को और अच्छी गति दी जा सके। कनिका ने बताया कि चुनाव की तैयारियों में महिला कांग्रेस सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इस एप के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष सीधे तौर पर महिला कांग्रेस के कार्यक्रमों से जुड़ कर सीधा संवाद कर सकेंगे।

जारी किया नंबर

मल्होत्रा ने कहा कि एप के साथ-साथ एक नंबर भी दिया गया है, इस नंबर पर 7996479964 पर मिस्ड कॉल देकर महिलाएं कांग्रेस की गतिविधियों से जुड़ सकती है। उन्हें रोज़ाना कांग्रेस की विचाराधारा और गतिविधियों से अवगत कराया जायेगा।

Share.