Video: कांग्रेस ने बनाई ‘फेंकू एक्सप्रेस’, जानें कहां चलेगी ये ट्रेन…

1

मध्यप्रदेश चुनाव नज़दीक आने को है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी रैली का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कार्यकर्ता महाकुंभ का आगाज किया। इधर, जबलपुर में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के विरोध का नया तरीका निकाला है। कांग्रेस नेताओं ने फेंकू एक्सप्रेस नाम की एक रेलगाड़ी बनाई है। कांग्रेस इस रेलगाड़ी के माध्यम से भाजपा के 15 सालों के कार्यों को जनता के सामने रखेगी।

इस ट्रेन में यात्री नहीं बल्कि जनता से जुड़े वे मुद्दे सवार होंगे, जिनकी सरकार ने घोषणा तो की, लेकिन पूरी नहीं की है। सरकार की अधूरी घोषणाओं को कांग्रेस फेंकू एक्सप्रेस के माध्यम से प्रदर्शित कर रही है। कांग्रेस ने चार महीने की कड़ी मशक्कत के बाद इसे तैयार किया है। यह ट्रेन जबलपुर की शहरी और ग्रामीण विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। गाड़ी में एक व्यापारी, किसान और आम आदमी के नाम पर 3 हड्डियों के ढांचे टांगे गए हैं।

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाए कि भाजपा ने ज़मकर लूट मचाई है। जनता को धोखे में रखा है। सीएम शिवराजसिंह ने कई घोषणाएं की, लेकिन उनमें से कोई पूरी नहीं की गई। जनता को अंधेरे में रखा। प्रदेश में व्यापमं और बिजली घोटाला हुआ। मां नर्मदा यात्रा के नाम पर राजनीतिक परिक्रमा की गई। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता इसका हिसाब लेगी।

चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट में कई बड़े फैसले

मप्र चुनाव: बसपा ने जारी की पहली लिस्ट

कांग्रेस ने जनता की आवाज़ उठाई है – राहुल गांधी

Share.