कांग्रेस ने जारी किया भाजपा के खिलाफ ‘आरोप-पत्र’

0

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भाजपा को घेरने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। अब कांग्रेस ने घोषणा-पत्र के बाद आरोप-पत्र जारी किया है। आरोप-पत्र में कांग्रेस ने 25 ज्वलंत मुद्दों को शामिल किया है। कांग्रेस ने इसमें 21 घोटालों का जिक्र किया है। यह पत्र मंगलवार को रणदीप सुरजेवाला ने जारी किया है। कांग्रेस के आरोप-पत्र ने भाजपा में हलचल पैदा कर दी है और प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप-पत्र जारी करते हुए कहा कि यह कांग्रेस के नहीं, प्रदेश की जनता के आरोप हैं। इस आरोप-पत्र में उन सभी आरोपों का जिक्र है, जो कांग्रेस समय-समय पर लगाती रही है। रणदीप ने कहा कि हमने जो आरोप लगाए हैं, उनके प्रमाण खुद सरकार के दस्तावेज हैं।

इस आरोप-पत्र में व्यापम घोटाला, ई-टेंडरिंग, पोषण आहार घोटाले के साथ महिला सुरक्षा, बच्चियों के साथ बलात्कार और किसान आत्महत्या जैसे मामले शामिल हैं। आरोप-पत्र को नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता अजय सिंह ने विधायकों के साथ मिलकर तैयार किया है। इसके बाद उन्होंने पत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को सौंप दिया था।

आरोप-पत्र पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि कांग्रेस सुर्खियों में बने रहने के लिए यह आरोप-पत्र लाई है। यह आरोप-पत्र कांग्रेस की हताशा और निराशा का प्रतीक है। मध्यप्रदेश की जनता सच जानती है।

Share.