विधानसभा चुनाव: रुठे नेताओं को मनाएगी कांग्रेस

1

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस अब अपने रुठे कार्यकर्ताओं को मनाने में जुट गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस रुठे नेताओं को मनाने के लिए उन्हें विधानसभा प्रभारी नियुक्त करने का प्रस्ताव देगी। यदि वे मान जाते हैं तो उन्हें प्रभार दे दिया जाएगा।

लगातार बैठक जारी

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली से प्रदेश में लगातार बैठकें जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल से मिलकर उन्हें दिशा-निर्देश दे रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी लगातार प्रदेश दौरे पर हैं।

पार्टी में फेरबदल

चुनाव से पहले ही पार्टी में लगातार फेरबदल किए जा रहे हैं। पार्टी चुनाव के तक़रीबन तीन महीने पहले से ही पूरी रूपरेखा तैयार कर चुनाव-प्रचार में ध्यान लगाना चाहती है।

बूथ मैनेजमेंट मजबूत

प्रदेश कांग्रेस ने संगठन को मजबूत करने और चुनावी प्रबंधन के लिए बूथ मैनजमेंट पर भी काम किया है। इसके लिए प्रदेश के लगभग 80 से ज्यादा विधानसभा में संकल्प शिविर लगाए जा चुके हैं। कांग्रेस इस बार पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाएगी|

कार्यकारिणी का गठन

प्रदेश कांग्रेस लगातार जिला स्तर पर गठन का कार्य कर रही है। कांग्रेस जल्द प्रदेश के कार्यकारिणी की लिस्ट भी जारी करेगी। इसके अलावा निचले स्तर पर जो रिक्त हैं उनकी नियुक्ति का जिम्मा समन्वय समिति को सौंपा गया है।

 

यह खबर भी पढ़े – बरसात में लगा दी बच्चों की कतार

यह खबर भी पढ़े – जीतू निकले भाजपा की पोल खोलने

यह खबर भी पढ़े – कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता को भूले राहुल

Share.