सोशल मीडिया पर भी छिड़ी चुनावी जंग

0

राजस्थान में चुनाव प्रचार अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। राजस्थान में मतदान के लिए केवल 3 दिन ही शेष रह गए हैं। प्रचार के आखिरी दिनों में राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है। स्टार प्रचारकों ने जहां मैदानी मोर्चा संभाल रखा है वहीं पार्टियों की सोशल मीडिया टीम ने सोशल मीडिया पर भी घमासान छेड़ रखा है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस भाजपा को सीधी चुनौती दे रही है और शुरुआत से ही भाजपा पर भारी पड़ती नज़र आ रही है।

सोशल मीडिया पर जारी इस घमासान में सोमवार से कांग्रेस पार्टी ने अपने नए हैशटैग का इस्तेमाल किया और सत्ताधारी बीजेपी पर फ़िल्मी डायलॉग के साथ ग्राफिक्स और वीडियो के माध्यम से जमकर हमला बोला। सोशल मीडिया टीम ने काफी मनोरंजक अंदाज में यह हमला किया, जिसे यूज़र्स ने भी काफी पसंद किया और अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं कांग्रेस पार्टी ने यह भी दावा किया कि फिल्मी डायलॉग्स और नेताओं के चर्चित बयानों के माध्यम से लोगों से भाजपा के झूठ के खिलाफ सच को वोट करने की अपील की गई, जिसने लोगों का खूब मनोरंजन किया। कांग्रेस के वीडियो पर यूज़र्स ने भी तंज कसे और अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

इस पर कांग्रेस के एक नेता कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि जिस तरह बॉलीवुड में खान का बोलबाला चलता है ठीक वैसे ही सोशल मीडिया पर कांग्रेस का अभियान एक ही वार में प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के हैशटैग को पछाड़ता हुआ शीर्ष स्थान पाने में कामयाब रहा।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने गत 25 नवंबर से अपने नए अभियान ‘झूठ पर चोट, सच को वोट’ की शुरुआत राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा के गढ़ यानी झालावाड़ से की थी। इस अभियान को कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया टीम ने ट्विटर पर नए हैशटैग के साथ चलाया। इस हैशटैग को टॉप ट्रेंडिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त हुआ। इसके पहले भी कांग्रेस यह अभियान चला चुकी है, लेकिन चुनाव के दौरान कांग्रेस ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर इस अभियान को भाजपा के खिलाफ इस्तेमाल किया है।

कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए इस हमले के जवाब में भाजपा के समर्थक भी कूद पड़े और कांग्रेस को उसी के अंदाज़ में जवाब भी दिए। एक समर्थक ने इसके जवाब में ट्वीट किया कि यह बात जनता को बेहतर पता है कि किसे वोट देना है और किसे चोट देना है| अब यह सोशल मीडिया वार क्या रंग लाती है यह तो 11 दिसंबर को ही पता चलेगा।

Video: भाजपा सांसद पर कांग्रेसी पार्षद का फूटा गुस्सा

VIDEO : ईवीएम के पास कोई आए तो गोली मार देना

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस लगाएगी ग्लैमर का तड़का

Share.