कांग्रेस ने किया प्रदेश को बर्बाद – उमाशंकर गुप्ता

1

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। चुनावी तैयारियों के साथ पार्टियों का एक-दूसरे पर तीखा प्रहार करना भी शुरू हो गया है। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए कमर कस ली है। इधर भाजपा के राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की तारीफ कर कांग्रेस पर प्रदेश को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

गुप्ता ने कहा कि जनता को सब मालूम है कि किसके राज में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम पिछले 15 सालों से सत्ता में हैं। हर चुनाव में जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार आने से लगातार विकास हो रहा है। एक बार फिर हम विकास के दम पर ही सरकार बनाएंगे।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में शासन किया, लेकिन तब प्रदेश की हालत बेकार रही। उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, फिर भी मप्र बीमारू राज्य था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना अस्तित्व बचा रही है इसलिए झूठी बयानबाजी करती है। कांग्रेस अपनी अस्तित्व को बचाने के लिए लड़ रही है, लेकिन जनता समझदार है, वह किसी के भी बातों में आने वाली नहीं है।

उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता अच्छे से जानती है कि गरीबों की ज़िंदगी बदलने का कार्य किसने किया। नई-नई योजनाओं से जनता को जो लाभ हुआ, वह काम किस पार्टी का था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे पर उन्होंने कहा कि उन्हें मप्र आने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि कांग्रेस के पास जनता के सवालों का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए उसे पूरा किया, इसलिए अपने काम का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के पास जा रहे हैं। कांग्रेस अपना लेखा-जोखा लेकर कभी जनता के पास नहीं गई क्योंकि कांग्रेस ने जनता के लिए कभी कुछ नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि मप्र सीएम शिवराज के नेतृत्व में लगातार नए आयाम छू रहा है। प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। जनता कांग्रेस की सच्चाई को अच्छी तरह से जानती है।

ये नेता बनेंगे प्रदेश में राहुल के सारथी

Video: विरोध रोकने के लिए कांग्रेस की कवायद

Share.