समर्थन से सत्ता की तैयारी में जुटी कांग्रेस

1

मध्यप्रदेश में समर्थन से सत्ता  : मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जोरदार वापसी की है। कांग्रेस की जीत से सभी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला है। मध्यप्रदेश में पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 4 बागी नेताओं ने भी पार्टी में वापसी कर ली है। 15 साल के वनवास को खत्म कर प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस वापसी कर रही है। मायावती का समर्थन मिलने से कांग्रेस का सरकार बनाने का रास्ता भी अब पूरी तरह साफ़ हो गया है।

हालांकि पार्टी ने अभी तक किसी भी राज्य में अपने मुख्यमंत्री पद का चेहरा साफ़ नहीं किया है, लेकिन मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। बसपा के बाद सपा ने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है। मध्यप्रदेश के राज्यपाल ने कांग्रेस को दोपहर 12 बजे बैठक के लिए बुलाया है। राज्यपाल से मिलने और सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक एके एंटनी भोपाल पहुंच चुके हैं। मायावती द्वारा समर्थन दिए जाने पर दिग्विजयसिंह ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद दिया। आज शाम 4 बजे कांग्रेस विधायकों की बैठक होगी, जिसमे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के चेहरे पर से पर्दा हटेगा।

मध्यप्रदेश में हार का दंश झेल रही भाजपा को एक और झटका लगा है। प्रदेश में पिछले 15 सालों से राज कर रहे शिवराज मामा अपना इस्तीफ़ा देने के लिए राजभवन पहुंच रहे हैं। राजभवन पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह  इस्तीफ़ा सौंपेगे। अपना इस्तीफ़ा देने से पहले शिवराजसिंह ने कहा कि हम लोग बहुमत हासिल नहीं कर पाए और हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे। मैं राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं।’

MP Election 2018 Winner List Live: ये हुए जीत के रथ पर सवार

Mizoram LIVE : मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे

Indore Election Result 2018 Live : पाएं हर पल की अपडेट : इंदौर में 5:4 का अनुपात

तेलंगाना : सनत नगर सीट से तलसानी श्रीनिवास यादव जीते।

LIVE : आज भारत जीत गया और अहंकार हार गया।

Rajasthan election result 2018 LIVE : कांग्रेस ने 100, भाजपा ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की

Madhya Pradesh Election Result 2018 : कांटे की टक्कर

Share.