Video: भाजपा सांसद पर कांग्रेसी पार्षद का फूटा गुस्सा

1

राजस्थान के चुनावी रण में राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग छिड़ चुकी है। आरोप-प्रत्यारोप और वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है। सभी राजनीतिक दल पूरी तैयारी के साथ कमर कस कर इस रण में कूद चुके हैं। बयानबाजी के इस दौर में गुजरात से आए भाजपा सांसद को लेने के देने पड़ गए। भाजपा सांसद द्वारा बोला गया एक शब्द उन पर इतना भारी पड़ा कि उन्हें अधूरे में हथियार डाल कर मैदान छोड़कर भागना पड़ा। भाजपा सांसद द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहने पर कांग्रेसी पार्षद का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने सांसद को इतना फटकारा कि उन्हें माफी मांगकर वहां से खिसकना पड़ा।

दरअसल, गुजरात के सुरेंद्रनगर से बीजेपी सांसद देवजी भाई अपनी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने राजस्थान के बांसवाड़ा के भागाकोट आए थे। बांसवाड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतरे भाजपा प्रत्याशी हकरू मईड़ा के पक्ष में प्रचार करने के लिए सांसद देवजी भाई वार्ड नंबर 36 में एक बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान वहां वार्ड की कांग्रेस पार्षद सीता डामोर पहुंच गई और सांसद से कहने लगीं कि, राज्य में भाजपा की सरकार है लेकिन अभी भी यहां की सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे हैं। अपने शासनकाल में कम से कम गड्ढे तो भरवा दो।

भाजपा सांसद ने पूछा कि आखिर यह महिला कौन हैं? इस पर उनके पास बैठे लोगों ने बताया कि यह कांग्रेसी पार्षद हैं। यह सुनकर सांसद ने तत्काल जवाब देते हुए पार्षद से कहा कि आप अपने पप्पू को ही बुला लीजिए, वे ही गड्ढे भर देंगे। सांसद महोदय ने इतना कहा ही था कि पार्षद डामोर का गुस्सा उन पर फूट पड़ा। ‘पप्पू’ सुनते ही डामोर का पारा चढ़ गया और वे भड़ककर बोलीं कि आखिर तुमने पप्पू कैसे कहा? बैठक अब जंग में तब्दील हो चुकी थी और माहौल बहुत गर्म चुका था।

पार्षद और स्थानीय लोगों ने सांसद महोदय को घेर लिया और सांसद महोदय के पसीने छूट गए। पार्षद ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे सम्माननीय हैं, लेकिन आपने राहुल गांधी को पप्पू कैसे कह दिया। आप माफी मांगिए। इस पर सांसद महोदय को माफी मांगकर वहां से तत्काल ही निकलना पड़ा। विवाद इतने पर ही नहीं थमा और लोग भाजपा कार्यालय जा धमके। लोगों का गुस्सा देख भाजपा नेताओं ने देवजी भाई को वापस गुजरात भेज दिया और लोगों को शांत करवाया।

Share.