website counter widget

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कोर कमेटी गठित

1

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर एक कोर कमेटी गठित की है। इस कमेटी में सात सदस्यों को शामिल किया गया है। कमेटी में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, अरविंद नेताम, कमला मनहर और ताम्रध्वज साहू को शामिल किया गया है। अब यह कमेटी पार्टी की गतिविधियों और चुनाव अभियान की जिम्मेदारी संभालेगी।

बता दें कि कांग्रेस नेताओं के कथित स्टिंग ऑपरेशन के बाद जो सीडी सामने आई थी, उसके बाद पार्टी के नेताओं के बीच मतभेद की खबरें भी सामने आने लगी थीं। स्टिंग ऑपरेशन के बाद प्रदेश कांग्रेस की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी और भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पहले से ही तय था कि भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत को आलाकमान ने गंभीरता से लिया है। कोर कमेटी के गठन के साथ इस बात की पुष्टि हो गई है कि प्रदेश कांग्रेस से संबंधित सभी महत्वपूर्ण फैसले अब कोर कमेटी ही लेगी।

बता दें कि कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में चल रही है। बैठक में पहले चरण में होने वाले सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव 12 नवंबर को होगा, जिसमें नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की 18 सीटें शामिल हैं।

आप के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे कोमल हुपेंडी

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भेजे जाएंगे इतने हजार सुरक्षाकर्मी

कुछ लोगों को विकास पसंद नहीं: सीएम रमन

विधानसभा चुनाव 2018
Share.