कांग्रेस को बस वोट की चिंता, हमें देश की : अमित शाह

0

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एंड कंपनी मुद्दे पर ऐसे हायतौबा मचा रही है, जैसे पता नहीं क्या हो रहा है। कांग्रेस को बस वोट की चिंता है और हमें देश की सुरक्षा की। उन्होंने कहा कि हम देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं होने देंगे, घुसपैठियों को खदेड़ कर बाहर निकालेंगे। घुसपैठियों के कारण बेरोजगारी बढ़ रही है। अमित शाह राजस्थान के धानक्या में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक का लोकार्पण करने के बाद पार्टी के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में देश और राजस्थान दोनों ही सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस की हालत ऐसी होने वाली है कि उन्हें दूरबीन से ढूंढना पड़ेगा। कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का सपना देख रही है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा को दिन में सपने देखना छोड़ देना चाहिए।

पीएम मोदी 6 अक्टूबर को अजमेर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अक्टूबर को अजमेर आ रहे हैं। पीएम राजस्थान गौरव यात्रा की समापन सभा में शामिल होंगे। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि सभा में भाजपा के 51 हजार 200 बूथों के कार्यकर्ता शामिल होंगे। समापन सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस का सवाल ?

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने सीएम वसुंधराराजे से 34वें सवाल में पूछा कि उच्च शिक्षा में शिक्षकों की भारी संख्या में रिक्तियां होने और शिक्षकों के साथ तबादले में भेदभावपूर्ण नीति आपनाए जाने के बाद भी आपको गौरव महसूस हो रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश के सरकारी महाविद्यालयों में करीब 3.80 लाख छात्र अध्ययनरत हैं। वहीं कॉलेज शिक्षकों के सात हजार स्वीकृत पदों में से 3900 शिक्षक ही कार्यरत हैं मतलब एक शिक्षक पर 100 छात्र है जबकि राष्ट्रीय अनुपात एक शिक्षक पर 30 छात्र है। राजस्थान विश्वविद्यालय के भी हालात बुरे हैं। प्रोफेसरों के 62 में से 53 पद खाली हैं।

Share.