खास रथ से जनता का आशीर्वाद लेंगे शिवराज

0

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 14 जुलाई से उज्जैन से जनआशीर्वाद यात्रा पर निकल रहे हैं। बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने के बाद वे जनता का आशीर्वाद लेने निकलेंगे। उनकी यात्रा प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। जनआशीर्वाद यात्रा में सीएम विशेष रथ पर सवार होकर जनता से रूबरू होंगे। वे सरकार की उपलब्धियां और विकास कार्य जनता को बताएंगे| साथ ही यह भी बताएंगे कि प्रदेश में भाजपा सरकार के पहले प्रदेश में क्या हालात थे।

रथ की खासियत

– 2.50 करोड़ में तैयार हुआ है रथ|

– रथ को विश्वविख्यात कार डिज़ाइनर दिलीप छाबड़िया ने डिज़ाइन किया है।

– इस रथ में 10 लोगों के बैठने की जगह है।

– रथ में लाइट की व्यवस्था ऐसी है कि रात के समय मंच से संबोधित करने पर भी सीएम पर पर्याप्त उजाला रहे।

– रथ में वाईफाई, मोबाइल चार्जर, टीवी स्क्रीन जैसी सुविधाएं भी हैं।

– रथ में पेंट्री और वॉशरूम की सुविधाएं भी हैं।

– रथ में ऑटोमैटिक लिफ्ट है, जो ऊपर जाकर मंच का आकार ले लेती है। इस पर एक साथ पांच लोग खड़े हो सकते हैं।

शाह देंगे हरी झंडी

सीएम दोपहर एक बजे बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे। दोपहर दो बजे नानाखेड़ा स्टेडियम में आमसभा होगी। यहां से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रथयात्रा को रवाना करेंगे। यात्रा पहले चरण में 300 किमी चलकर 6 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

सीएम शिवराज की जनआशीर्वाद यात्रा के पीछे-पीछे कांग्रेस की यात्रा भी चलेगी। कांग्रेस ने इसे पोल खोल यात्रा नाम दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ उज्जैन के तराना से 16 जुलाई को यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

वहीं कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। उनके साथ कमेटी के दोनों सदस्य नीतू डिसूजा और अजय कुमार भी मौजूद रहेंगे। वे नेताओं से टिकट वितरण पर चर्चा करेंगे। मिस्त्री पार्टी के मोर्चा-संगठन अध्यक्षों और पूर्व विधायक से चर्चा करेंगे।

Share.