छत्तीसगढ़ चुनाव : आप ने बदले पांच सीटों पर प्रत्याशी

0

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शंखनाद हो गया है। मुख्यमंत्री रमनसिंह के विजयी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस, बसपा, आप, एनसीपी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस लगी हुई है। छत्तीसगढ़ में आप ने अपनी ज़मीन तलाशना शुरू कर दी है। अब आप ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए गए पांच प्रत्याशियों को बदल दिया है। आप ने जिन सीटों पर प्रत्याशियों को बदला है, उनमें जैजैपुर, कसडोल, कुनकुरी, पंडरिया और बेमेतरा शामिल हैं।

इन्हें मिला टिकट

– जैजैपुर विधानसभा सीट से मार्तण्ड सिंह बनाफर को हटाकर दादूराम मनहर को दिया टिकट

– कसडोल सीट से पुरुषोतम को हटाकर श्यामा चरण साहू को दिया टिकट

– कुनकुरी में इंद्रदेव नाथ साहू की जगह असुनदेवी साय पैकरा को टिकट

– पंडरिया से जितेंद्र चंद्रवंशी की जगह राजेश साहू को दिया टिकट

– बेमेतरा में शिव कुमार निषाद की जगह फारुख अली को दिया गया टिकट।

कांग्रेस के छह उम्मीदवारों के नाम घोषित

वहीं कांग्रेस ने प्रथम चरण के लिए 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने राजनांदगांव से करुणा शुक्ला, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर सिंह, डोंगरगांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से चन्नी साहू और मोहला मानपुर से इंदरा शाह मंडावी को उम्मीदवार बनाया है।

एनसीपी ने भी उतारे दावेदार

एनसीपी ने 13 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। एनसीपी ने मस्तूरी विधानसभा सीट से विशाल गढ़ेलाल, बेलतरा विधानसभा सीट से सुरेश किंगले, बिलासपुर विधानसभा सीट से थानेश्वर साहू, बिल्हा विधानसभा सीट से राम निषाद, तखतपुर विधानसभा सीट से रामेष्वर केंवट, प्रतापुर सीट से रामखेलावन मरावी, रामानुजगंज सीट से राम राय, भटगांव सीट से मनीष सिंह, लुंड्रा सीट से चक्रधारीसिंह कंवर, सीतापुर सीट से रजनी एक्का, सामरी सीट से लक्ष्मण राम, पत्थलगांव सीट से सियापाम टोप्पो और बैकुंठपुर विधानसभा सीट से सत्येंद्र मिश्रा को दावेदार बनाया है।

Share.