छत्तीसगढ़ चुनाव: पहले चरण की 18 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

0

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। पहले चरण में राज्य में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा। उम्मीदवार 23 अक्टूबर तक नामांकन भर सकेंगे। इसके अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर तय की गई है।

पहले चरण में बस्तर संभाग के सुकमा जिले की सुकमा विधानसभा सीट, बीजापुर जिले के बीजापुर, दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा, बस्तर जिले के चित्रकोट, बस्तर, जगदलपुर, नारायणपुर, कोण्डागांव जिले के केशकाल और कोण्डागांव, कांकेर जिले के अंतागढ़, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी और मोहला-मानपुर विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे।

वहीं दूसरे चरण में राज्य की बाकी 72 सीटों के लिए अधिसूचना 26 अक्टूबर को जारी होगी। इन सीटों के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख दो नवंबर है। नामांकन पत्रों की जांच तीन नवंबर और नामांकन वापसी की आखिरी तारीख पांच नवंबर तय की गई है। इन सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होंगे।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे। मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर, वहीं राजस्थान और तेलंगाना में सात दिसंबर को वोटिंग होगी। पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को होंगे।

छत्तीसगढ़: कांग्रेस लाएगी यूनिवर्सल हेल्थ प्रोग्राम – टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़: बूथ कार्यकर्ता भाजपा का मालिक है – अमित शाह

Share.