छत्तीसगढ़ चुनाव: बहिष्कार के लिए नक्सलियों ने फेंके पर्चे, लगाए बैनर

0

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। दलों के साथ प्रशासन ने भी चुनाव करवाने की पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन चुनाव के दौरान नक्सली अपनी नापाक हरकतों को जाहिर कर रहे हैं। आदिवासी इलाकों में चुनाव के बहिष्कार के लिए नक्सली गांव और कस्बों सहित शहरी इलाकों में पर्चे फेंक रहे हैं। इसके अलावा चुनाव बहिष्कार से संबंधित बैनर भी टांगे जा रहे हैं।

घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में नेशनल हाईवे पर नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं। इसमें लोगों द्वारा चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही गई। बीजापुर में नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी ने पर्चे फेंकने की जिम्मेदारी ली है। नक्सलियों के पर्चे मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

वहीं बीजापुर के अलावा कांकेर में भी नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार को लेकर पर्चे फेंके और बैनर लगाए। नक्सलियों ने ग्रामीणों से नेताओं को मार भगाने की बात भी लिखी है। उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने आह्वान भी किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 सीटों और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदान होंगे।

छत्तीसगढ़: कांग्रेस लाएगी यूनिवर्सल हेल्थ प्रोग्राम – टीएस सिंहदेव

रमन सरकार ने दी युवाओं को सौगात, पढ़े क्या-क्या मिला…

Share.