कांग्रेस नेता ने किसानों से किया बड़ा वादा

0

अबकी बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो केवल 10 दिनों में ही किसानों का कर्ज माफ होगा, यह सुनकर किसानों के चेहरे खिल उठे। यह बात राजस्थान कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविंद्र चौबे ने थाना खम्हरिया के तहसील प्रांगण में आयोजित किसान अधिकार महासभा को संबोधित करते हुए कही। साथ ही उन्होंने किसानों व गरीबों को मुफ्त में बिजली देने का वादा भी किया।

चारों और भ्रष्टाचार

रविंद्र चौबे ने कहा कि प्रदेश में चारों ओर भ्रष्टाचार हो रहा है। मंत्री जमीन घोटाले में तो अधिकारी घूसखोरी के मामले में फंसे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के वक्त जनता को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर राशन कार्ड बनाया गया और चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार ने 7 लाख गरीबों का राशन कार्ड निरस्त कर दिया। सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर अब तक का दो सौ करोड़ का चावल, शक्कर, मिट्टी का तेल कौन खाता रहा।

किसानों से भेदभाव

इस मौके पर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रमन सिंह पर तीखा हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र से प्राप्त सूखा राहत व बीमा राशि 1120 करोड़ रुपए में सीएम रमन सिंह ने केवल अपने विधानसभा राजनांदगांव में किसानों को वितरित किया हैं। प्रदेश की सरकार किसानों से भेदभाव क्यों कर रही है।

मस्तूरी से विधायक दिलीप लहरिया ने भी रमन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार ने सूखा राहत व बीमा राशि बटन दबाकर जारी की, जिससे किसान परेशान हैं। मुआवजा राशि भी उचित ढंग से नहीं दी गई। कार्यक्रम में बेमेतरा जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, बेमेतरा जिला कांग्रेस अध्यक्ष आशीष छाबड़ा और हरिशरण क्षत्रीय ने भी संबोधित किया।

Share.