जोगी की बहू ऋचा संभालेंगी रमन के गढ़ की कमान

2

छत्तीसगढ़ विभानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल देखने लायक है। भाजपा-कांग्रेस के अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अपनी नयी पार्टी के साथ तीसरा मोर्चा बनकर उभरे हैं।  अजीत जोगी ने प्रदेश की पूरी 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 

हाल ही में उनकी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को ‘हल चलाते हुए किसान’ का चुनाव चिन्ह भी मिला है।  अब आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह को उनके ही विधानसभा क्षेत्र में मात देने के लिए अजीत जोगी ने बहु ऋचा जोगी को राजनांदगांव का प्रभारी नियुक्त किया है।

आगामी चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए जोगी परिवार ने कमर कस ली है, ऐसे में एक भावुक पत्र के जरिए जोगी ने बहु ऋचा को राजनांदगांव का प्रभारी बनाया है।  ऋचा पिछले कुछ समय से प्रदेश की राजनीति में सक्रिय नज़र आ रही हैं।  रमन के गढ़ में जोगी अपनी पैठ जमाने के लिए परिवार के सबसे नए और युवा चेहरे को चुना है।

गौरतलब है कि अजीत जोगी ने राजनांदगांव विधानसभा से मुख्यमंत्री के विरुद्ध चुनाव लड़ने का ऐलान काफी पहले ही कर दिया था।  इस फैसले पर अमल करते हुए रविवार को जोगी ने एक भावुक पत्र लिखकर ऋचा जोगी को यह महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा और  राजनांदगांव विधानसभा में पार्टी की जीत सुनिशचित करने को कहा है।

प्रदेश की राजनीति में राजनांदगांव क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।  रमन का गढ़ कहे जाने वाले इस क्षेत्र से मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह विधायक हैं, वहीं उनके बेटे अभिषेकसिंह इसी क्षेत्र से सांसद हैं।  इस बात को मद्देनज़र रखते हुए जोगी राजनांदगांव पर अपना सबसे ज्यादा दम लगा रहे हैं|

Share.