किसका साथ देंगी रेणु जोगी ?

1

छत्तीसगढ़ विधानसभा में पार्टियां अपने-अपने दांव-पेंच दिखाने में लग गई हैं। भाजपा, कांग्रेस और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। चुनाव से पहले ही बागी नेताओं के चेहरे आने लगे हैं। दावेदारों की अदला-बदली और टिकट के लिए भागदौड़ देखने को मिल रही है। वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी की पत्नी डॉ.रेणु जोगी तलवार की नोक पर खड़ी हैं। वे इस स्थिति में हैं कि इधर जाएं या उधर।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस डॉ.रेणु जोगी की जगह किसी नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है। कोटा से 13 दावेदारों ने अपना दावा पेश किया था, जिनमें से 3 के नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे गए हैं। इनमें डॉ.रेणु जोगी का नाम शामिल नहीं है। ब्लॉक कमेटी और समन्वयकों ने कोटा से अरुण चौहान, उत्तम वासुदेव और शैलेश पाण्डेय का नाम भेजा है। इन्हीं तीनों में से किसी एक के नाम पर मुहर लगने की संभावना है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ देने के बाद लगातार यह कहा कि रेणु कांग्रेस का दामन छोड़ देगी, लेकिन रेणु से कांग्रेस का मोह छूट नहीं रहा। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से ही दावेदारी पेश की। रेणु जोगी से कांग्रेस ने उपनेता प्रतिपक्ष का पद भी छीन लिया है। पार्टी की कोई सूचना भी रेणु को नहीं दी जाती।

डॉ.रेणु जोगी कांग्रेस की टिकट पर कोटा विधानसभा सीट से लगातार दो बार विधायक रह चुकी हैं। उनके पुत्र और बहू अमित जोगी और ऋचा जोगी भी जनता कांग्रेस में है, लेकिन रेणु ने कांग्रेस से नाता नहीं तोड़ा है। अब देखना होगा कि टिकट नहीं मिलने पर भी रेणु कांग्रेस का साथ देगी या अपने पति का।

Video: रेणु जोगी कांग्रेस से ही लड़ेंगी चुनाव

Share.