रिज़ल्ट का इंतज़ार, बैंड-बाजे तैयार

3

5 राज्यों में मतदान पूर्ण होने के बाद सभी की निगाहें 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं। चुनाव परिणामों को लेकर, उम्मीदवारों के साथ-साथ राजनीतिक दलों और देश की जनता की धड़कनें तेज़ हो गई हैं। सभी इसी उधेड़बुन में लगे हैं कि आखिर ऊंट किस करवट बैठेगा। कई उम्मीदवारों को एग्जिट पोल के नतीजों से ही झटका लगा। नतीजे का बेसब्री से इंतज़ार करते हुए कई उम्मीदवारों को तो एग्जिट पोल ने झटका दिया तो कई उम्मीदवारों के चेहरे भी खिल उठे। हालांकि एग्जिट पोल में भी भाजपा-कांग्रेस में कड़ी टक्कर दिखी।

जहां कई उम्मीदवार गुमसुम और गहरी चिंता में डूबे हुए हैं, वहीं कुछ उम्मीदवारों ने नतीजे आने से पहले ही जश्न की तैयारियां भी शुरू कर दीं। अब यह कहना तो मुश्किल है कि यह जीत की तैयारियां कितना रंग जमा पाती हैं। कुछ भी हो एग्जिट पोल ने बैंड-बाजे वालों की चांदी तो नतीजे आने से पहले ही कर दी। अभी से बैंड-बाजों की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। यह तो वही बात हो गई कि दूल्हे का पता नहीं, लेकिन बारात तैयार।

कई उम्मीदवारों ने बैंड-बाजों को एडवांस में ही बुक कर लिया है। जानकारी के अनुसार, विजयराघवगढ़ सीट से चुनावी मैदान में उतरे भाजपा प्रत्याशी संजय पाठक ने तो विश्व प्रसिद्ध श्याम बैंड की एडवांस बुकिंग कर ली है। यह बैंड विदेश में भी अपनी छाप छोड़ चुका है और इंडियाज़ गॉट टैलेंट के मंच पर भी आग लगा चुका है। अब यह बैंड पाठक साहब की जीत की ख़ुशी में बजेगा या हार के दुःख में यह देखना काफी दिलचस्प होगा। हालांकि बाजा बजना तो तय है फिर चाहे वह जीत का हो या फिर खुद किसी उम्मीदवार का। सिर्फ संजय पाठक ने ही नहीं बल्कि कई उम्मीदवारों ने बैंड की एडवांस बुकिंग कर ली है।

बैंड-बाजा और बारात तो तैयार है, बस दूल्हे का इन्तज़ार है। देखते हैं मंगलवार किस का बाजा बजता है। एक बात तो तय है कि सरकार चाहे किसी की भी बने, लेकिन बाजा हमेशा आम जनता का ही बजता है।

विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए इंतज़ार !

क्या है बैतूल विधानसभा सीट का रहस्य

Exit Poll 2018 : क्या कहते हैं ये ओपिनियन पोल ?

Share.