भाजपा के बूथ अध्यक्ष निकले फर्जी

0

विधानसभा चुनाव को लेकर पोलिंग बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुटी राजस्थान भाजपा का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। पार्टी की तरफ से करवाए गए भौतिक सत्यापन में खुलासा हुआ है कि प्रदेश के 51 हजार बूथ कमेटियों के लगभग 50 फीसदी यानी 25 हजार बूथ अध्यक्ष फर्जी हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेशभर में 51 हजार बूथ बना रखे हैं, जिनका पूरा ब्योरा पार्टी कार्यालय में मौजूद है। उसके अनुसार, पार्टी ने फोन पर सत्यापन करवाया, जिसमें सामने आया कि कुल 51 हजार में से 25 हजार बूथ और अध्यक्ष मौजूद ही नहीं हैं। अब बूथ स्तर पर बनने वाली कमेटियों पर प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर स्वयं निगरानी रखेंगे। बता दें कि फर्जीवाड़ा भी चंद्रशेखर की जांच में ही सामने आया है।

200 विधानसभा क्षेत्रों में एक नेता तैनात

अब पार्टी ने राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक नेता को तैनात किया है। ये नेता बूथ कमेटियों का सत्यापन करेंगे और जहां फर्जीवाड़ा पाया गया, वहां नई कमेटियां बनाई जाएंगी।

कांग्रेस को फायदा

भाजपा का यह फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद कांग्रेस को फायदा मिल सकता है। कांग्रेस ने भी इन दिनों ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ अभियान चला रखा है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अब भाजपा के 25 हजार बूथ अध्यक्ष फर्जी होने के कारण कांग्रेस भाजपा को आड़े हाथों लेगी।

Share.