भाजपा ने फर्जी मतदाताओं के सहारे जीता 2013 चुनाव

0

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कुछ महीने शेष हैं। पार्टियों ने अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जोर देना शुरू भी कर दिया। सत्ताधारी पार्टी भाजपा को चुनाव से पहले चारों तरफ विपक्षी हमलों का शिकार होना पड़ रहा है। अब कांग्रेस ने रमनसिंह सरकार के खिलाफ चौंका देने वाला खुलासा किया है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता कर भाजपा पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा है कि भाजपा फर्जी मतदाताओं के सहारे चुनाव जीतती है। बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने फर्जी मतदाताओं की जानकारी जुटाने के लिए वेब एजेंसी की मदद ली है। वेब एजेंसी के सीईओ विकास जैन ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कहने पर उन्होंने मतदाताओं की सूची की जांच की है।

जांच में सामने आया कि 2003 से 2018 तक मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम लगातार हर साल 1 लाख से 1.5 लाख बढ़ते रहे हैं, लेकिन 2013 के विधानसभा और 2014 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में 7 से 8 लाख मतदाता बढ़ गए। हर महीने एक लाख से ज्यादा मतदाताओं की संख्या बढ़ी है।

विकास ने कहा कि 2003 में 1 करोड़ 32 लाथ मतदाता थे, जो 2018 में 1 करोड़ 80 लाख हो गए। इनमें से 91 लाख से ज्यादा पुरुष मतदाता हैं। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 90 लाख से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि 1 करोड़ 80 लाख वोटर्स में से 2 लाख 12 हजार 424 वोट नकली हैं। उन्होंने कहा कि वोट शेयर के हिसाब से 2013 में कांग्रेस को भाजपा से 97 हजार वोट ही कम मिले थे। विकास ने आगे कहा कि जांच रिपोर्ट मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंपकर मामले की शिकायत की है।

कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा बड़ा षडयंत्र कर रही है। कुछ कलेक्टर भाजपा के लिए काम कर रहे है। चुनाव आयोग से हमने जांच की मांग की है। अंतिम प्रकाशन के पहले सूची दुरुस्त किया जाना चाहिए।

बेलतरा में अजीत जोगी का शक्ति प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान जारी

Share.