भाजपा नेताओं ने जयपुर में किया मंथन

0

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। इस संबंध में शुक्रवार को भाजपा ने महावीर स्कूल में अपने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री वसुंधराराजे, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी गोपाल शेट्टी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित सरकार के मंत्री, विधायक, बोर्ड-आयोगों के अध्यक्ष और प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री राजे ने स्पष्ट रूप से कहा कि पार्टी के सांसदों और विधायकों में सभ्यता बची ही नहीं है। सीएम राजे ने कहा कि जनता से मिलने तक के लिए विधायकों के पास समय नहीं है। उन्होंने कहा कि संसदीय सचिव हों या मंत्री सभी की एक जैसी ही स्थिति है। बैठक में राजे ने चेताया कि यही हालात रहे तो चुनाव में कैसे काम चलेगा।

बैठक में पार्टी नेताओं को कई हिदायतें दी गई। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी.सतीश ने पार्टी नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि जो विधायक गलत तरीके से बयानबाजी करते हैं, उनकी लिस्ट बनाई जा रही है। जब वे टिकट मांगने के लिए आएंगे तो उनके सारे बयानों को देखा जाएगा।

बैठक में तय हुआ कि मंत्री समूह राज्यव्यापी दौरे करेंगे, उसके बाद मुख्यमंत्री संभागवार दौरे कर चुनावी अभियान शुरू करेंगी। संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने बैठक में संगठन के आगामी कार्यक्रमों की सूची रखी। इसमें 4 व 5 जून को विधानसभावार बैठकें होंगी। 7 व 8 जून को ग्राम प्रवास व रात्रि चौपाल कार्यक्रम होंगे। इसके बाद 9,10,11 जून को बूथ स्तर पर संपर्क बैठकों का दौर चलेगा।

बैठक से बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों की दूरी दिखी| कई सांसद, विधायक और जिला प्रमुख बैठक में नहीं पहुंचे। करीब 60 फीसदी विधायक अनुपस्थित रहे। वहीं 15 सांसद ही बैठक में पहुंचे। सात महापौर में से पांच महापौर और 21 में से 9 जिला प्रमुख बैठक में शामिल हुए।

Share.