गुना-छिंदवाड़ा में भाजपा  हार से परेशान

0

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुना और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में हार के कारणों को खोजना शुरू कर दिया है। शिवपुरी प्रवास पर पहुंचे भाजपा के अध्यक्ष राकेशसिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह मंथन करना चाहिए कि हम गुना और छिंदवाड़ा में क्यों हार जाते हैं। आखिर क्या कमी रह जाती है।

पार्टी कर रही मंथन

इससे पहले पत्रकारों से मुखातिब होते हुए राकेशसिंह ने कहा कि भाजपा गुना संसदीय सीट पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और पार्टी का विशेष तौर पर इस सीट पर ध्यान है। पार्टी का शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभा सीट जीतने का भी लक्ष्य है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी मंथन कर रही है आखिर भाजपा विधानसभा चुनाव तो जीत जाती है, लेकिन संसदीय चुनाव में पार्टी कैसे हार जाती है। पार्टी जो भी कमियां है, उन पर मंथन कर रही है।

शिवराज ही चेहरे

राकेशसिंह ने चर्चा के दौरान साफ कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा का चेहरा शिवराजसिंह चौहान ही हैं। पार्टी शिवराजसिंह के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी सरकार के विकास कार्यों और योजनाओं को आगे रख जनता के सामने जाएगी। कोलारस उपचुनाव में मिली हार का कारण पता लगाया जा रहा है, लेकिन इस उपचुनाव परिणाम को पूरे प्रदेश के चुनाव से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है।

कमलनाथ-सिंधिया के इलाके पर ध्यान

बता दें कि शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों में से तीन सीटों पर कांग्रेस काबिज हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के इस दौरे को सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश कहा जा रहा है। इससे पहले राकेशसिंह ने कमलनाथ के प्रभाव वाले इलाके छिंदवाड़ा, बैतूल का दौरा भी किया था।

Share.