भाजपा विस्तारकों को मिलेगी बाइक और भत्ता

0

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर दौरे के दौरान विस्तारकों के कार्य को लेकर नाराज़गी जाहिर की थी, जिसका अब असर दिखने लगा है। अगस्त में विस्तारक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में कमल बाइक दौड़ाते नज़र आएंगे। प्रदेश भाजपा अपने सभी पूर्णकालिक विस्तारकों को मोटरसाइकिल देने वाली है।

पार्टी इनके पेट्रोल और इस मोटरसाइकिल के रखरखाव का खर्चा भी वहन करेगी। इसके लिए हर माह इन विस्तारकों को 8 हजार रूपए पेट्रोल और मेंटनेंस भत्ता भी दिया जाएगा।

गौरतलब है कि अमित शाह ने जयपुर में शनिवार को विस्तारकों की समीक्षा बैठक ली थी। इसके दूसरे दिन प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विस्तारकों की बैठक बुलाकर इनसे मोटर साइकिल लाइसेंस की जानकारी ली गई। इस जानकारी में सामने आया कि कई विस्तारकों के पास लाइसेंस तक नहीं है। ऐसे में जल्द लाइसेंस बनाने के निर्देश दिए गए। अगले माह तक विस्तारकों को पार्टी मोटरसाइकिल उपलब्ध कराएगी।

फिलहाल विस्तारकों को मोटरसाइकिल देने की योजना अटकी हुई है। इसका कारण है कि प्रदेश भाजपा को इसके लिए करीब 80 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे। फिलहाल इस राशि का इंतजाम नहीं किया गया था, जिसके कारण विस्तारक बिना मोटरसाइकिल के ही अपने क्षेत्रों में काम कर रहे थे। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं और हर सीट पर एक विस्तारक को लगाया गया है। ऐसे में प्रदेश भाजपा कम से कम 200 मोटरसाइकिल खरीदेगी।

यह खबर भी पढ़े – शिवराज के देशद्रोही बयान पर दिग्विजय का पलटवार

यह खबर भी पढ़े – जीतू पटवारी को हराने के लिए संघ की रणनीति

यह खबर भी पढ़े – राजस्थान : नेता पुत्रों की चुनावी टिकट की मांग

Share.