सूची आने से पहले ऊपर-नीचे हो रहे नेता

1

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में माहौल तेज़ है। नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं में भी इस चुनाव को लेकर उत्साह है, लेकिन अब सभी की नज़रें इस बात पर है कि इस चुनाव में टिकट किसे मिलेगा। वहीं जो उम्मीदवार इस चुनाव में अपनी दावेदारी कर रहे हैं, प्रत्याशियों की सूची आने से पहले उम्मीदवारों की सांसें अटकी हुई हैं।

इन दिनों भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों में प्रत्याशियों को लेकर मंथन का दौर जारी है। कांग्रेस की केंद्रीय समिति प्रत्याशियों की पहली सूची पर अपनी राय व्यक्त कर चुकी है। वहीं भाजपा में यह मंथन अंतिम दौर में है। मंगलवार को भाजपा के कई संभागीय कार्यालयों पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पेनल के नामों पर विचार करेंगे।

नामों के ऐलान को लेकर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में अभी गहमागहमी का माहौल है। मंगलवार को जारी होने वाली कांग्रेस की सूची को लेकर कांग्रेस में उम्मीदवारों की सांसें अटकी हुई नज़र आईं। सुबह से ही कांग्रेस उम्मीदवारों के कार्यालयों में उनके समर्थकों की भीड़ दिखी। वहीं उम्मीदवार भी यहां-वहां बड़े नेताओं को फोन करते नज़र आए।

मंगलवार को कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है। वहीं भाजपा भी एक-दो दिन में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी। ऐसे में कितने उम्मीदवारों को इस चुनाव में मौका मिलता है और किन-किन कार्यकर्ताओं की उम्मीद पर पानी फिरता है, यह भी अब दिलचस्प होता जा रहा है।

रात में सोने से सरकार नहीं बनती – किरोड़ीलाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: आप ने घोषित की 10वीं सूची…

सपा ने बढ़ा दिया चुनाव में रोमांच, होगा त्रिकोणीय मुकाबला

Share.