छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने मांगा इस विधानसभा से टिकट

2

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सक्रियता से मैदान में है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जहां जनसंपर्क के जरिए जनता को साधने में जुटे हुए हैं, वहीं टिकट वितरण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रमन सरकार की छुट्टी करने के लिए कांग्रेस टिकट के मामले में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। ऐसे में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छतीसगढ़ के पाटन विधानसभा सीट से टिकट की मांग की है। भूपेश बघेल पाटन क्षेत्र से चुनावी रण में उतरना चाहते हैं।

गौरतलब है कि अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव की निर्विरोध उम्मीदवारी तय होने के बाद अब भूपेश बघेल ने पाटन से चुनाव लड़ने की बात कही है। अध्यक्ष भूपेश बघेल चाहते हैं कि वे अपने पुराने विधानसभा क्षेत्र पाटन से ही विशानसभा चुनाव में उतरें।

वर्तमान में अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन से ही विधायक हैं, लेकिन ऐसी अटकलें थीं कि इस चुनाव में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किसी और क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने फिर पाटन से ही विधानसभ टिकट की मांग की है। प्रदेश के मुखिया डॉ. रमनसिंह ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि वह अपने गृह क्षेत्र राजनांदगाव और रायपुर ग्रामीण से चुनाव लड़ेंगे।

इसके साथ ही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी ने भी राजनांदगाव में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनवा लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि जोगी अपने पैतृक क्षेत्र मरवाही से भी रण में होंगे। प्रदेश में जहां सभी 90 सीटों पर टिकट का समीकरण बनता दिखाई दे रहा है, वहीं वरिष्ठ नेतृत्व ने यह साफ़ कर दिया है कि वे किस क्षेत्र से जीत की दावेदारी करेंगे।

यह खबर भी पढ़े – भाजपा का भूपेश बघेल पर अटैक

यह खबर भी पढ़े – विधानसभा चुनाव: रुठे नेताओं को मनाएगी कांग्रेस

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ : सोशल मीडिया में नहीं है कांग्रेस की पकड़

Share.