website counter widget

election

भोपाल: आरिफ मसूद को टिकट देने पर विरोध

0

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में राजधानी भोपाल की मध्य विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता आरिफ मसूद को टिकट दिया गया है। आरिफ मसूद को टिकट देने पर कांग्रेस में विरोध शुरू हो गया है। इस सीट से सैयद साजिद अली और नासिर इस्लाम भी टिकट की दौड़ में थे। जो नाम भेजे गए थे, उनमें इन नेताओं का नाम भी था।

टिकट की घोषणा होने के बाद मंगलवार को साजिद अली और नासिर इस्लाम के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय में भारी हंगामा किया। कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए प्रदेश मीडिया अध्यक्ष शोभा ओझा के कमरे में घुस गए। साजिद अली के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर सुरेश पचौरी का पुतला भी जलाया। कार्यकर्ताओं ने सुरेश पचौरी पर टिकट की सौदेबाज़ी का भी आरोप लगाया। दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं ने पचौरी पर ज़मकर भड़ास निकाली। कार्यालय के बाहर पुतला जलाया गया और जूते चप्पल भी मारे गए। हंगामा बढ़ता देख कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं को शांत कराने का प्रयास भी किया।

गौरतलब है कि मध्य विधानसभा से कांग्रेस में हलचल मची हुई है। इस सीट पर कई नेता दावेदारी पेश कर रहे थे। परंतु अंत में टिकट आरिफ मसूद को दिया। हालांकि मसूद पिछला चुनाव इस सीट से हार गए थे। उनसे पहले 2008 में नासिर इस्लाम को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। वहीं भाजपा ने इस सीट पर वर्तमान विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को दोबारा टिकट दिया है।

विधानसभा चुनाव 2018
Share.