जीत के बाद कुर्सी के लिए लड़ाई

0

राजस्थान में कुर्सी की लड़ाई : चुनावी समर के बाद अब राजस्थान में महारानी का राज समाप्त हो गया है। राजस्थान की सत्ता में कांग्रेस ने अपने पैर पसार लिए हैं, लेकिन इस शानदार जीत के जश्न में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों ने किरकिरी कर दी। कांग्रेस की जीत का रंग अभी परवान भी नहीं चढ़ा था कि उसमें अभी से भंग पड़ गया। पार्टी जीत की ख़ुशी मनाने से पहले ही अपने उम्मीदवारों की आपसी जंग से तनाव में आ गई है।

ख़बरों के अनुसार, राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए पार्टी में खींचतान मच गई है। एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट। दोनों ही उम्मीदवारों के समर्थक अपने-अपने उम्मीदवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी पहले ही दोनों को लेकर काफी असमंजस में थी| अब दोनों के समर्थकों ने पार्टी को दोगुनी मुश्किल में डाल दिया है। दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए और आपस में मारपीट भी की। वहीं जयपुर के कांग्रेस कार्यालय में विधायकों की बैठक बुलाई गई है और  सभी विधायकों से लिखित राय ली जा रही है।

जयपुर कांग्रेस कार्यालय के बाहर गहलोत और पायलट के समर्थक जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, विधायक दल की यह बैठक दोपहर 2 बजे तक चलेगी। एक ओर जहां कांग्रेस कार्यालय में विधायक दल की बैठक जारी है वहीं दूसरी ओर कार्यालय के बाहर समर्थक जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार गहलोत और पायलट के समर्थकों में झड़प भी हुई।

MP Election 2018 Winner List Live: ये हुए जीत के रथ पर सवार

Indore Election Result 2018 Live : पाएं हर पल की अपडेट : इंदौर में 5:4 का अनुपात

Rajasthan election result 2018 LIVE : कांग्रेस ने 100, भाजपा ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की

Madhya Pradesh Election Result 2018 : कांटे की टक्कर

Share.